Batting Kaise Kare | Cricket Batting Tips For Right Handers In Hindi |online cricket coaching

Batting Kaise Kare | Cricket Batting Tips For Right Handers In Hindi

Batting Kaise Kare | Cricket Batting Tips For Right Handers In Hindi


दुनिया में क्रिकेट की पॉपुलेशन बहुत है. और क्रिकेट में अच्छे बैट्समेन की सचिन तेंदुलकर , महेन्द्रसिंग धोनी ,विराट कोहली ये सब की बैटिंग की वजह से ही पॉपुलर सारी दुनिया में  हु ये है अगर आप को भी उस की तरह अच्छा बैट्समेन बनना है तो इस आर्टिकल में निचे दी गयी 7 बातो को आप ध्यान रखना पड़े गा. क्रिकेट में बैटिंग बहुत हार्ड है लेकिन इन 7 बातें आप अच्छी तरीके से समज ले और उन पर लगातार प्रैक्टिस करे तो आप किसी भी बॉल पे चोक और छके मार सकतें हो.
Batting Kaise Kare | Cricket Batting Tips For Right Handers In Hindi




बढ़िया बैटिंग के लिए बढ़िया बेट चुन ना जरूरी

एक सही बल्ला ही बले बाज़ का साथ निभाता है.सही साइज ,वजन का बेट चुने.बेट पकड़ ने के बाद सही ग्रीप आ रही है वह जांचे और सभी जगह पे घुमा के देख ले की हाथो में सही ग्रीप आ रही है या नहीं सीजन क्रिकेट खेल तें हो तो अपनी उम्र के हिसाब से और अपनी उचाई के हिसाब से बात को चुने.हाथो में ग्लोवस पहन के भी बात को ग्रीप कर के देखे सही बल्ला चुन कर ही बले बाज़ी अच्छी होती है.


सही तरीके से बॉल ग्रीप करे

: सही तरीके से बाले को गृप करे ग्रीप कैसे करे उसका तरीका आप हमारे वीडियो में देख सकते हो.सही ग्रीप से ही कालयो का इस्तेमाल ठीक तरीके से कर पाओ गए.


सही स्टान्स ले

यानि बैटिंग करने से पहले ठीक से बेट को पकड़ के खड़ा रहना बहुत ही ज़रूरी है.सही स्टान्स के लिए राइट हैंड बैट्समेन को राइट पैर मिडल स्टंप पे और लेफ्ट पैर लेग स्टंप पे रख्नना चाहिए और राइट साइड की आँखे मिडल स्टंप की लाइन पे रख नई चाहिए .इस के लिए भी आप हमारा वीडियो देख सकते हो


बॉल को अछि तरीके से देखे


: बॉल को अच्छी तरीके से देख ना बहुत ही ज़रूरी है. यानि जब बॉलर के हाथ से बॉल छूटे वह से जब तक बॉल बेट पे आती है तब तक आप की आंखे बॉल पे रहनी चाहिए तभी बढ़िया शॉट सिलेक्शन कर पाओ गे.


कदमो का इस्तेमाल

: बढ़िया फुटवर्क ही बढ़िया बैट्समेन की पहचान हो टी है बढ़िया कदमो का इस्तेमाल कर के ही शॉट्स बनाये जातें है.इस लिए एक बैट्समेन को फुटवर्क पे ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस करनी चाहिए.


शॉट का चुनाव करना

: बढ़िया शॉट सिलेक्शन करना ज़रूरी है अगर आप शॉट सिलेक्शन में गलती करते हो तो विकेट जाने की संभावना बढ़ जाती है.सही प्रैक्टिस और अनुभव से शॉट सिलेक्शन बढ़िया बनता है.


फील्डिंग समज लेना

: एक बैट्समेन को बैटिंग करने से पहले फील्डिंग किसतरह से सत की गयी है उसकी समज हो ना बहुत ही ज़रूरी है. सही फील्डिंग समज से ही बढ़िया गैप में शॉट लगा पाओ गे


How To Yorker Ball In Cricket || यॉर्कर गेंद बाज़ी कैसे करे
Posted in: , , , ,


Liked us? Tell your friends on Facebook!

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

ads