युवराज के छः छक्के एक ओवर में | yuvraj hit 6 six in one over


हेलो दोस्तों आज हम दुनिया के एवं भारत के विस्फोटक और महान बल्लेबाज़ युवराज के छः छक्के एक ओवर में लगाए थे उस की बारे में बात करेंगे। युवराज शिंग की बात करे तो यु तो काफी रिकॉर्ड है उन के नाम। और काफी याद गार पारी खेली है जो और कोई नहीं खेल सकता। इन्ही में से एक इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में 19 सितंबर, 2007 में स्टुअर्ट बोरड़ की एक ही ओवर में ६ छे छके लगा के एक ऐसा इण्टरनॅशनल रिकॉर्ड बनाया जो जिसे तोडा ना हर किसी के बस की बात नहीं।


 उस मुकाबले की बात करे तो एंड्रू फ्लिंटॉफ ने युवराज को कमेंट की थी "तेरे बस की बात नहीं बैटिंग करना" और बाद में उस कमेंट का जवाब युवराज शिंग ने अपने बले से दिया जिसका शिकार बने स्टुअर्ट ब्रॉड। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अभी अभी ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम में अपना कर्रिएर स्टार्ट किया था और 19 सितंबर, २००७ का मैच उस के जीवन का सबसे बुरे सपने जैसा युवराज शिंग बना दिया हर एक बाल पे छका हर जगह पे छका पड ने की वजह से उसे समाज ने नहीं आ रहा था की कहा बोल फेंके लेकिन मेरा मन ना है.


 उस दिन उन्हों ने कही भी बॉल ड़ाल होती तो उसको छके पड़ने ही वाले थे क्योंकि युवराज शिंग जैसे बल्लेबाज़ जब गुसा होते है तब किस भी बॉलर की छूटी कर देतें है. युवराज एक ऐसे बाले बाज़ है जिन्हो ने ६ बॉल पे ६ छके लगाए इंटरनेशनल मैच में।

घरेलु मैच में विविएन रिचर्ड ने और रवि शास्त्री ने ६ बॉल पे ६ छके लगाए थे युवराज सिंह भारत के ऐसे बाले बाज़ है जिन को कैंसर हो ने के बावजूद अपने क्रिकेट करियर में वापसी की और अभी भी अच्छा परफॉर्म टी २० में और ओने डे मैच में कर रहे है

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें