Sg Cricket kit Price and Bats,Pads,Guards,Gloves Review in Hindi

प्रोफेशनल क्रिकेट के लिए SG क्रिकेट किट है बेस्ट ऑप्शन

हेलो दोस्तों! दोस्तों अगर आपको क्रिकेट का शौक है या फिर क्रिकेट के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते है तो आपके पास एक अच्छी क्रिकेट किट का होना बहुत जरुरी है। इंटरनैश्नल खिलाड़ी भी जब मैच खेलने जाते है तो अपनी क्रिकेट किट ही वह लेकर जाते है। लोगों के मन में सवाल आता है कि कौन सी क्रिकेट किट उनके लिए सही है। SG क्रिकेट किट को क्रिकेट प्रेमी सबसे ज्यादा पसन्द करते है। राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और सुरैश रैना समेत कई विदेशी खिलाड़ी भी SG क्रिकेट किट का इस्तेमाल करते है। SG क्रिकेट खेल के उपकरण बनाने वालीएक कम्पनी है। इसका हेडक्वार्टर मेरठ में है। मेरठ से ही इसकी सप्लाई पूरे भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, बांग्लादेश, न्यूज़ीलैंड और साउथ अफ्रीका में की जाती है।



1994 से भारत में होने वाले सभी टेस्ट मैच और रणजी मैचों में SG की गेंद का ही इस्तेमाल किया जा रहा है। विदेशों में कूकाबुरा गेंद का इस्तेमाल किया जाता है जो SG गेंद के मुकाबले काफी महंगी होती है। पिछले कई सालों से वीरेंदर सहवाग इस कम्पनी के ब्रैंड अम्बैसडर बने हुए है। क्रिकेट की कोचिंग या अकैडमी जॉइन करते समय सबसे पहले कोच आपको SG क्रिकेट किट लाने की सलाह देगा। SG क्रिकेट किट कई मामलों में एसएस, ग्रे निकॉल्स और कूकाबुरा जैसी कम्पनियों से बेहतर है। आइये जानते है SG क्रिकेट में आपको क्या-क्या उपकरण मिलते है और उनकी खासियत के बारे में:
                                                      Sg cricket kit www.amazon.in 

क्रिकेट बैट ( sg cricket kit bat)

जैसा कि आपको पहले बतायाहै सचिन तेंदुलकर समेत सैकड़ो खिलाड़ी SG क्रिकेट बैट का इस्तेमाल करते है। इस बैट में आपको काफी अच्छी ग्रिप मिलती है और यह दिखने में भी काफी स्टाइलिश लगता है। बैट के मोटे एज के कारण SG क्रिकेट बैट, टेस्ट मैच से लेकर टी-ट्वेंटी तक सभी क्रिकेट फॉर्मेट के लिए काफी अच्छा रहता है। यह बैट आपको इंग्लिश विलो और कश्मीर विलो दोनों में ही मिल जाएगा। लेकिन अगर आप प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे है तो इंग्लिश विलो बैट आपके लिए बेस्ट रहेगा।

  Sg cricket kit bat www.amazon.in 

 गार्ड्स एंड पैड (sg cricket kit pads and guards) 

SG क्रिकेट किट में आपको लेग पैड, थाई गार्ड, नी गार्ड, एल गार्ड समेत सभी तरह के गार्ड मिलते है। इन सभी गार्ड्स का मैटेरियल काफी मजबूत और आरामदायक होता है। वजन में हल्का होने के कारण आपको इन्हें पहनने के बाद क्रिकेट खेलने में भी कोई तकलीफ नहीं आएगी। 

दस्ताने ( sg cricket kit gloves ) 

SG क्रिकेट किट में आपको तीन तरह के दस्ताने मिलते है। बल्लेबाजी के लिए बैटिंग ग्लव्स आपको दिए जाते है। यह बैटिंग ग्लव्स काफी अच्छे माने जाते है और चाहे जितनी भी तेज गतिकी गेंद क्यूं ना हो आपको हाथों को छटका नहीं लगेगा। इसके अलावा विकेटकीपिंग के लिए भी इसमें आपको दस्ताने दिए जाते है। साथ ही विकेटकीपिंग ग्लव्स के अन्दर पहनने के लिए आपको इनर ग्लव्स भी दिए जाते है। यह इनर ग्लव्स आपको आपको विकेटकीपिंग ग्लव्स के अन्दर ठंडक देते है और पसीना भी रोकने में भी मदद करते है।

  Sg cricket kit Gloves www.amazon.in 

कीमत ( sg cricket kit price in india ) 

प्रोफेशनल SG क्रिकेट किट की कीमत 4 हज़ार से शुरु होकर 20 हज़ार तक के बीच होती है। सस्ती क्रिकेट किट में आपको कश्मीर विलो बैट मिलेगा, वहीं थोड़ी महंगी किट में आपको इंग्लिश विलो बैट मिलेगा। आप अपने बजट के अनुसार खुद के लिए क्रिकेट किट चुन सकते है। यह किट आपको सभी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर आसानी से मिल जाएगी। इसके अलावा Amazon स्टोर से भी यह किट आप खरीद सकते है।


Posted in:



Liked us? Tell your friends on Facebook!

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें